मैनचेस्टर । इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में शिकंजा कस दिया है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक इंग्लैंड ने 219 रनों की बढ़त हासिल कर दी थी। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लेकर मेहमान वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 287 रनों पर ही आउट कर दिया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। ऐसे में उसे 182 रन की बढ़त मिली हुई थी। वेस्टइंडीज की ओर से क्रेग ब्रैथवेट ने 75, शामार ब्रुक्स ने 68 और रोस्टन चेज ने 51 रन बनाकर अपनी टीम को फालोआन से बचाया। 
मेजबान इंग्लैंड ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में शुरुआत दो विकेट खोकर 37 रन बना लिए थे। दिन का खेल समाप्त होने के समय बेन स्टोक्स 16 और कप्तान जो रूट 8 रन बनाकर खेल रहे थे।
इंग्लैंड ने दूसरी पारी की तेज शुरुआत कर दिखा दिया है कि उसका इरादा किसी भी प्रकार यह मैच जीतना है। जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने पारी की शुरुआत की। इंडीज गेंदबाज केमार रोच ने 14 रन देकर दो विकेट लिए। रोच ने बटलर को खाता खोले बिना ही पेवेलियन भेज दिया। वहीं क्राउले भी 11 रन बनाकर रोच का ही शिकार बने।तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया। ऐसे में अब मेजबान इंग्लैंड की टीम पांचवे और अंतिम दिन अधिक से अधिक रन बनाकर मेहमान टीम को आउट करने का प्रयास करेगी।