मुम्बई । भारतीय क्रिकेटर्स संघ (आईसीए) के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से कहा कि उम्रदराज पूर्व खिलाड़ियों की मांग पर ध्यान दें। मल्होत्रा के अनुसार आईसीए ने बीसीसीआई के सामने जो मांगें रखी हैं, उनमें 25 से कम प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ियों के लिये पेंशन, पूर्व क्रिकेटरों की विधवाओं के लिये पेंशन, चिकित्सा बीमा पांच लाख से बढ़ाकर दस लाख करना आदि शामिल है।
मल्होत्रा ने कहा कि अब समय आ गया है जबकि बीसीसीआई को उनकी मांगों पर गौर करना चाहिए।
मल्होत्रा ने कहा, ‘‘बोर्ड में नया अध्यक्ष को आये हुए हो अब पर्याप्त समय हो गया है पर अभी तक पूर्व खिलाड़ियों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है जबकि आईसीए का गठन पूर्व क्रिकेटरों के कल्याण के लिये किया गया है तथा इनमें से कई 70 साल के हो गये हैं। वे हमेशा इंतजार नहीं कर सकते। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘मैं बीसीसीआई से फिर से मांगों पर गौर करने का अनुरोध करता हूं। बीसीसीआई शीर्ष परिषद में तीन पूर्व क्रिकेटर (सौरव गांगुली तथा आईसीए प्रतिनिधि शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़) शामिल हैं। मुझे विश्वास है कि वे पूर्व क्रिकेटरों की परेशानियों को समझते हैं। चार बैठक शीर्ष परिषद की हो गयी हैं लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया गया।